‘मां’ ही तो होती है पहला गुरु….

by Teena Sharma Madhvi

       आज गुरु पूर्णिमा है और इस पावन पर्व पर उन सभी गुरु और जीवन को बेहतर एवं शिक्षित बनाने वालों को प्रणाम और नमन करता हैं दिल। हर व्यक्ति के जीवन का पहला गुरु ‘मां’ ही होती हैं। जो न सिर्फ हमें अच्छे और बुरे का फर्क बताती हैं बल्कि जीवन के हर छोटे—बड़े संघर्षो से लड़ना भी सीखाती है। वरना हम और आप एक काबिल इंसान नहीं होते। 

        हम जहां हैं और जैसे हैं…उसके पीछे ‘मां’ का प्यार, दुआएं और आशीर्वाद ही है। मां की भावनाओं का सम्मान करें क्योंकि दुनिया में सिर्फ ये ही एक रिश्ता है जो आपको सिर्फ देता हैं और बदले में आपसे कुछ नहीं मांगता। इस भावनात्मक रिश्ते को हमेशा संजोकर रखें…। 
      गुरु पूर्णिमा के अवसर पर राजस्थान पत्रिका में आज मेरी कहानी ‘मां’ की भावनाओं का टोटल इन्वेस्टमेंट प्रकाशित है। इसका लिंक भी शेयर कर रही हूं। 

https://www.kahanikakona.com/2020/06/blog-post_25.html
    

Related Posts

Leave a Comment

नमस्कार,

   ‘कहानी का कोना’ में आप सभी का स्वागत हैं। ये ‘कोना’ आपका अपना ‘कोना’ है। इसमें कभी आप ख़ुद की कहानी को पाएंगे तो कभी अपनों की…। यह कहानियां कभी आपको रुलाएगी तो कभी हंसाएगी…। कभी गुदगुदाएगी तो कभी आपको ज़िंदगी के संघर्षों से लड़ने का हौंसला भी देगी। यदि आप भी कहानी, कविता व अन्य किसी विधा में लिखते हैं तो अवश्य ही लिख भेजिए। 

 

टीना शर्मा ‘माधवी’

(फाउंडर) कहानी का कोना(kahanikakona.com ) 

kahanikakona@gmail.com

error: Content is protected !!